IT रिटर्न दाखिल करने से पहले देखें अपना एसेसमेंट रेंज

No comments

इनकम टैक्‍स रिटर्न दाखिल करने का सीजन जल्‍द ही शुरू होने वाला है और अपना रिटर्न दाखिल करने से पहले करदाताओं को अपना नया एसेसमेंट रेंज दोबारा देख लेना चाहिए। हाल ही में आयकर विभाग ने बड़े स्‍तर पर बदलाव किया है और अपने कार्यालयों के न्‍यायाधिकार क्षेत्र में बदलाव किया है।
आयकर विभाग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, करदाताओं को रिटर्न दाखिल करने से पहल आयकर विभाग की वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in पर अपने नये एसेसमेंट रेंज की तस्‍दीक कर लेनी चाहिए। एसेसमेंट रेंज में हुए बदलाव आयकर विभाग की वेबसाइट पर मई के पहले हफ्ते में डाल दी जाएगी।
आयकर विभाग ने कई इनकम टैक्‍स एसेसमेंट रेंज में बदलाव किया है, इसलिए एक खास एसेसमेंट रेंज के एसेसी दूसरी रेंज में आ गए होंगे। कुछ करदाताओं का रेंज नहीं भी बदला होगा।
केंद्रीय प्रत्‍यक्ष कर बोर्ड (सीए) ने अपने अधिकारियों से कहा है कि वह करदाताओं के लिए ऑनलाइन ऐसी सुविधा तय समय-सीमा में उपलब्‍ध कराएं जिसके जरिए वे अपना नया एसेसमेंट रेंज जान सकें।
अधिकारी ने बताया कि नया उपाय इसलिए किया गया है कि मौजूदा पैन कार्ड एक रेंज से दूसरे रेंज में आ गए हैं। आयकर विभाग को पूरा भरोसा है कि करदाताओं के रिटर्न दाखिल करना शुरू करने से पहले ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 

To File you ITR call us at 09313368533 
Keep Visiting at www.gauravkansal.com
For any query just leave a message 

No comments :

Post a Comment